अप्रैल ५ , रात को ९ बजे ९ मिनट (5 april 9 baje) – करोना को हराएँ

april 5 9 pm 9 minutes

करोना वायरस के बढ़ते केस और चल रहे लॉक डाउन पे नजर रखते हुए अगर आप थक गए हैं तो अपने आप को थोड़ा आराम दीजिए और हमारे मोटिवेशनल कोट्स पे ये पोस्ट पढ़िए । हमारे प्रधान मंत्री जी ने हमारे लिए एक सन्देश दिया है – उन्होंने लोगों से 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर के बाहर रोशनी करने की अपील की है। क्या है 9 बजे 9 मिनट – (9 Baje 9 Minute ) का सन्देश?

चलिए दोस्तों – अप्रैल ५ , रात को ९ बजे ९ मिनट – करोना को हराएँ


पहले सुनिए पीएम मोदी का संदेश… 5 April 9 Baje 9 Minute

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह नौ बजे देशवासियों ..से 5 अप्रैल, रविवार रात नौ बजे घर की सभी बत्तियां बुझाकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइटजलाने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा,.

5 अप्रैल को कोरोना केसंकट को चुनौती देनी है। उसे प्रकाश की ताकत का परिचय करना है। ..इस रविवार 130 करोड़ के देशवासियों की महाशक्ति का साक्षात्कार करवाना है


लॉकडाउन से पहले पीएम ने ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन लोगों से ‘कोरोना से लड़ रहे लोग जैसे डॉक्टर्स और नर्सेज , पुलिस कर्मियों ’ के लिए ताली, थाली और घंटी बजाकर उन्हें शुक्रिया कहने का आग्राह किया था।


9 baje 9 minute

सोशल मीडिया पर #9baje9minute जबरदस्त ट्रेंड चल रहा है।लोग हमारे प्रधामंत्री श्री मोदी जी के इससन्देश की बहुत तारीफ कर रहे हैं।

करोना वायरस से लड़ रहे १३० करोड़ भारतियों को ये सन्देश देना और उनको ये एहसास दिलाना के वो एक महाशक्ति हैं और उन्हें इस बात से परिचय करना इस लड़ाई में जीत के लिए बहुत जरूरी है। हमारे प्रधान मंत्री जी का इस बात पे जोर देना की हम अपने घरों में जरूर है पर अकेले नहीं है। पूरा देश इस लड़ाई में एक साथ है। देश जब इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो , तो बार बार इस जनता रुपी महा शक्ति का साक्षात्कार करते रहना बहुत जरूरी है।

पूरा देश एक है और ये हमारी ताकत है।

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (3 अप्रैल) को तीसरी बार देश को संबोधित किया था और इस बात को फिर से जोर दिया की सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखना है.

पीएम मोदी ने लक्ष्मण रेखा न लांघने का भी अनुरोध किया है इस आयोजन के समय किसी को भी, कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है।

रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाजे, बालकनी से ही इसे करना है देशवासी, एक ही संकल्प के साथ कृतसंकल्प हैं.


दोस्तों यह बहुत कठिन समय है पर हमें पूरा विश्वाश है की हम इसमें इसे निकल जायेगे। हमें हमारे सरकार पे पूरा विश्वाश है। जो भी नियम बनाये गए हैं वो हमारी भलाई के लिए है। इसको मानना और अपनी सरकार को पूरा सहयोग देना ही हमारा कर्तव्य है इस लड़ाई में हम सब साथ है ये अहसास ही हमारी ताकत है । तो चलिए इस ५ April 9 Baje 9 minute….. हम सब मिल के इस समस्या का मुक़ाबला करें और अपने प्राइम मिनिस्टर मोदी जी के ९बाजे ९ मिनट इस सन्देश को सफल बनाने में अपना सहयोग दे

 108 total views,  2 views today

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*